1 |
2.1 |
बौद्धिक विकलांगता: ग्रामीण पुनर्वास कार्यकर्ताओं के लिए एक मैनुअल (हिंदी) |
2 |
8.1 |
बौद्धिक विकलांगता वाले व्यक्तियों के लिए विशेष विद्यालय का संगठन (हिंदी) |
3 |
9.1 |
नियमित विद्यालय में विशेष कक्षा का संगठन (हिंदी) |
4 |
10.1 |
स्थूल गतिक कौशल में वृद्धि – स्वतंत्रता की ओर श्रृंखला (हिंदी) |
5 |
11.1 |
सूक्ष्म गतिक कौशल – स्वतंत्रता की ओर श्रृंखला (हिंदी) |
6 |
12.1 |
स्वयं भोजन करना – स्वतंत्रता की ओर श्रृंखला (हिंदी) |
7 |
13.1 |
शौचालय प्रशिक्षण – स्वतंत्रता की ओर श्रृंखला (हिंदी) |
8 |
14.1 |
ब्रश करने के कौशल सिखाना (हिंदी) |
9 |
15.1 |
हम स्वयं कपड़े पहन सकते हैं (हिंदी) |
10 |
16.1 |
अपने बच्चे को स्नान करने का प्रशिक्षण दें (हिंदी) |
11 |
17.1 |
सज-संवार के कौशल सिखाना (हिंदी) |
12 |
18.1 |
बुनियादी सामाजिक कौशल सिखाना (हिंदी) |
13 |
21.1 |
स्थूल गतिक कौशल – कौशल प्रशिक्षण श्रृंखला (हिंदी) |
14 |
22.1 |
सूक्ष्म गतिक कौशल (हिंदी) |
15 |
23.1 |
भोजन के समय के कौशल (हिंदी) |
16 |
24.1 |
शौचालय प्रशिक्षण (हिंदी) |
17 |
26.1 |
कपड़े पहनना (हिंदी) |
18 |
27.1 |
सज-संवार (हिंदी) |
19 |
28.1 |
सामाजिक कौशल (हिंदी) |
20 |
29.1 |
विशेष आवश्यकता वाले छोटे बच्चों के लिए खेल गतिविधियाँ (हिंदी) |
21 |
34.1 |
बौद्धिक विकलांगता वाले बच्चों को सिखाने में व्यवहारिक दृष्टिकोण – शिक्षकों के लिए एक मैनुअल (हिंदी) |
22 |
35.1 |
बौद्धिक विकलांगता वाले भारतीय बच्चों के लिए व्यवहारिक मूल्यांकन मापदंड (बुनियादी- MR) (हिंदी) |
23 |
36.1 |
बौद्धिक विकलांगता वाले भारतीय बच्चों के लिए व्यवहारिक मूल्यांकन मापदंड (रिकॉर्ड बुकलेट) (हिंदी) |
24 |
37.1 |
बौद्धिक विकलांगता वाले व्यक्तियों के लिए संचार कौशल विकास पर मैनुअल (हिंदी) |
25 |
39.1 |
कार्यात्मक मूल्यांकन चेकलिस्ट (हिंदी) |
26 |
41.1 |
आगे बढ़ना: मानसिक मंदता वाले बच्चों के माता-पिता के लिए एक सूचना गाइड (हिंदी) |
27 |
47.1 |
कार्यात्मक साक्षरता श्रृंखला: संख्याएं (हिंदी) |
28 |
48.1 |
कार्यात्मक साक्षरता श्रृंखला: सब्जियां (हिंदी) |
29 |
49.1 |
कार्यात्मक साक्षरता श्रृंखला: फल (हिंदी) |
30 |
50.1 |
कार्यात्मक साक्षरता श्रृंखला: जानवर (हिंदी) |
31 |
63.1 |
बौद्धिक विकलांगता वाले व्यक्तियों का विद्यालय से कार्य स्थल तक संक्रमण – एक गाइड (हिंदी) |
32 |
65.1 |
व्यावसायिक शिक्षा के लिए पाठ्यक्रम – श्रृंखला-1 (हिंदी) |
33 |
68.1 |
ग्रामीण शिशुओं और बच्चों के लिए उत्तेजना सामग्री तैयार करने का मैनुअल (हिंदी) |
34 |
74.1 |
रैपिड (विकलांगता की पहचान के लिए पहुंच और प्रोग्रामिंग) |
35 |
78.1 |
शिशुओं और बच्चों के लिए दृश्य उत्तेजना गतिविधियां – माता-पिता और देखभालकर्ताओं के लिए गाइड |
36 |
83.1 |
बच्चों का खेल – सीखने का एक मार्ग |
37 |
86.1 |
बौद्धिक विकलांगता के क्षेत्र में फिजियोथेरेपी पर घरेलू निर्देश |
38 |
87.1 |
बौद्धिक विकलांगता के क्षेत्र में फिजियोथेरेपी पर शिक्षण और प्रशिक्षण सामग्री |
39 |
95.1 |
विकासात्मक देरी वाले शिशुओं और बच्चों के लिए प्रारंभिक हस्तक्षेप पर मैनुअल – श्रृंखला – 1 (संज्ञान, श्रवण और दृष्टि) |
40 |
96.1 |
विकासात्मक देरी वाले शिशुओं और बच्चों के लिए प्रारंभिक हस्तक्षेप पर मैनुअल – श्रृंखला – 2 (स्थूल मोटर और सूक्ष्म मोटर) |
41 |
97.1 |
विकासात्मक देरी वाले शिशुओं और बच्चों के लिए प्रारंभिक हस्तक्षेप पर मैनुअल – श्रृंखला – 3 (भाषण, भाषा और संचार) |
42 |
98.1 |
0-3 वर्ष की आयु के बच्चों के हस्तक्षेप के लिए उत्तर पूर्वी क्षेत्र में स्वदेशी प्रथाओं का अध्ययन |
43 |
99.1 |
बौद्धिक अक्षमता – निर्देश पुस्तिका |